Image

ब्लॉग टिप्पणियाँ आपके साइट विज़िटर से मूल्यवान फ़ीडबैक प्राप्त करने का एक आसान तरीका है जो आपके ब्लॉग को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है।

यदि आपके पास गृह व्यापार ब्लॉग है तो आपको प्राप्त होने वाली प्रतिक्रिया का आपकी आय क्षमता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

यह देखने के लिए पढ़ें कि आप अपने ब्लॉग रीडर द्वारा दिए गए फीडबैक को कैसे बढ़ा सकते हैं जिससे आप अपने ब्लॉग और अपनी आय दोनों में सुधार कर सकें।

आपकी साइट पर ब्लॉग टिप्पणियाँ प्राप्त करना हमेशा एक अच्छा संकेत होता है कि ब्लॉग रीडर उस चीज़ में शामिल है जिसके बारे में आप पोस्ट कर रहे हैं। अच्छा बुरा या उदासीन यह एक अच्छा बैरोमीटर है कि आपका ब्लॉग पोस्टिंग एक व्यर्थ प्रयास नहीं है। यदि ब्लॉग से इनकम कैसे होती है? आप एक गृह व्यापार ब्लॉग चला रहे हैं तो आपके पाठकों की अन्तरक्रियाशीलता और भी महत्वपूर्ण है।


उनकी टिप्पणियों के माध्यम से आप अपने चुने हुए आला में सबसे लोकप्रिय ब्लॉगों में से एक बनने में मदद करने के लिए बहुमूल्य प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं।


अब जब हमने आपके ब्लॉग पर किसी भी साइट विज़िटर की भागीदारी के महत्व को स्थापित कर लिया है, तो हम इस आवश्यक और वांछित अंतःक्रियाशीलता को कैसे बढ़ा सकते हैं?


आपके ब्लॉग पर मिलने वाली टिप्पणियों की संख्या बढ़ाने में मदद करने के लिए ध्यान में रखने के लिए यहां 7 सुझाव दिए गए हैं।


अपने ब्लॉग प्रविष्टियों को मसाला दें


एक विवादास्पद ब्लॉग प्रविष्टि के साथ अपने पाठकों को उत्तेजित करने से न डरें। इस तरह की पोस्टिंग बुद्धि और भावनाओं दोनों को उत्तेजित करती है, इसलिए आपको बहुत सारी प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा करनी चाहिए।


आप नहीं पूछते हैं आपको नहीं मिलता है


अपने पाठकों से प्रतिक्रिया या सुझाव मांगना हमेशा याद रखें। सक्रिय रूप से उन्हें भाग लेने के लिए आमंत्रित या प्रोत्साहित करें। इस तरह आप बस उन्हें टिप्पणी करने के लिए याद दिला रहे हैं और यह ठीक है। इसे आदत बनाने की कोशिश करें।


टिप्पणियाँ स्वीकार करें


यदि टिप्पणी के लिए प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है ब्लॉग से इनकम कैसे होती है? तो हमेशा उत्तर दें और आलोचना को व्यक्तिगत रूप से न लें क्योंकि यह केवल आपके ब्लॉगिंग में सुधार करने में आपकी सहायता करने वाला है।


कम से कम लोगों को उनकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद देना सुनिश्चित करें।


अपनी प्रतिक्रियाओं को निजीकृत करें


टिप्पणियों का उत्तर देते समय टिप्पणीकारों के नाम का उपयोग करना याद रखें ताकि उनके साथ परिचित होने के बारे में अधिक समझ पैदा हो सके। अब आपको लगता है कि आप उनसे सीधे बात कर रहे हैं मुफ्त पुनर्मुद्रण लेख, जिस तरह से आप हैं।


लगातार पोस्ट करें


इसका कारण यह है कि जितना अधिक आप अपनी साइट पर पोस्ट करते हैं, उतनी ही अधिक प्रतिक्रियाएं आप अपने ब्लॉग पाठकों से शुरू करने जा रहे हैं।


निगरानी करें और नियमित रूप से प्रतिक्रिया दें


जब भी संभव हो, टिप्पणियों की समय-समय ब्लॉग से इनकम कैसे होती है? पर निगरानी करने और उनका जवाब देने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।


एक साधारण धन्यवाद


जैसा कि हमने ऊपर उल्लेख किया है यदि और कुछ नहीं तो अपने पाठकों को उनकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद दें और उन्हें बताएं कि आप प्रत्येक की सराहना करते हैं। इस प्रकार का सकारात्मक सुदृढीकरण उन्हें और अधिक छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।


ब्लॉग टिप्पणियां प्राप्त करना न केवल यह दर्शाता है कि आपने अपने ब्लॉग रीडर को कितनी अच्छी तरह प्रेरित किया है बल्कि आपको बहुमूल्य प्रतिक्रिया प्राप्त करने का अवसर भी मिलता है। साइट विज़िटर द्वारा आपके ब्लॉग पोस्टिंग पर प्रतिक्रिया देने वाली कोई भी टिप्पणी आमतौर पर उनकी संतुष्टि या उसके अभाव का संकेत देगी। उनकी प्रतिक्रियाएँ या प्राथमिकताएँ विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि आप एक गृह व्यापार ब्लॉग संचालित करते हैं क्योंकि यह अब आपकी आय से जुड़ा हुआ है। ऊपर चर्चा किए गए 7 सुझावों को लगातार आधार पर शामिल करके आपकी साइट अंततः आपके आला में अधिक लोकप्रिय ब्लॉगों में से एक बन जाएगी