Image

अभिषेक मोहता एक लेखक, अभिनेता और कास्टिंग डायरेक्टर हैं, जिनका जन्म 25 जुलाई 1993 को दिल्ली में हुआ था।

अभिषेक ने एक दिलचस्प रोमांस उपन्यास, वन्स अपॉन अस लिखा है, जो 6 नवंबर 2019 को जारी किया गया था।

अभिषेक मोहता ने अगस्त 2017 से फरवरी 2018 तक पुरस्कार विजेता लेखक आर्यन साहा की सहायता की। आर्यन साहा ने 8वें दादा साहब फाल्के फिल्म समारोह में हरीश व्यास के साथ अंग्रेजी में कहते हैं के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा पुरस्कार जीता है। अभिषेक मोहता ने सैफरन ब्रॉडकास्ट एंड मीडिया लिमिटेड में काम किया है।

अभिषेक मोहता टीवी इंडस्ट्री में कास्टिंग विभाग में एक अनुभवी व्यक्ति भी हैं। वह कई सीरीज के लिए कास्टिंग डायरेक्टर रह चुके हैं। 

एक लेखक और कास्टिंग निर्देशक होने के अलावा, अभिषेक ने क्रिएटिव टीम में भी काम किया था, जिसमें कलर्स टीवी की लोकप्रिय श्रृंखला, श्रीमद भागवत महापुराण भी शामिल है। 

पौराणिक नाटक का निर्देशन कमल मोंगा ने किया था, जिसमें शाइनी दोशी, रजनीश दुग्गल, शालिनी विष्णुदेव, इशिता गांगुली और विदिशा श्रीवास्तव थे।

इसे 2 जून 2019 से 24 मई 2020 तक प्रसारित किया गया था।

अभिषेक इंस्टाग्राम पर अच्छी संख्या में फॉलोअर्स के साथ एक प्रभावशाली व्यक्ति भी हैं।

अभिषेक शेजाली शर्मा ( “द रैली,” फिल्म की अभिनेत्री) के साथ एक रोमांटिक गीत "तू है वही" करते नजर आएंगे। 

इस गाने की निर्माता श्वेता ज्योति हैं।

अभिषेक आज भारतीय टीवी उद्योग में एक जाना-पहचाना नामहैं।

इतनी ऊंचाई तक पहुंचने के बाद भी, अभिषेक अपनी विनम्र शुरुआत को नहीं भूले हैं और हमेशा जमीन से जुड़े रहना पसंद करते हैं।


अभिषेक निखिल द्विवेदी जी (श्रीमद भागवत महापुराण और वीरे दी वेडिंग के प्रोडूसर) को अपना गुरु मानते हैं क्यूंकि उन्होंने ही अभिषेक को इंडस्ट्री में एक मौका दिया था । अभिषेक उनका हमेशा आभार व्यक्त करते हैं ।

किन्तु अभिषेक की सर्वप्रथम गुरु उनकी आदरनीय माता हैं।

अभिषेक का कहना है कि जब वह छोटे थे तब वह पढाई में काफी कमजोर थे। उनका मन पढाई से ज़्यादा कला छेत्र में लगता था।

और ज़्यादातर लोगो को लगता था की वे लाइफ में कुछ नहीं कर पाएंगे। उस वक़्त उनकी माँ ही उनका हौसला थी। एक उनकी माँ ही थी जो कहती थी तू बेकार नहीं सबसे अलग है। अभिषेक की माता उनके हर मुश्किल वक़्त में उनके साथ खड़ी थी।

अभिषेक ममस बॉय हैं। अभिषेक के हर फैसले में भागीदार उनकी माता होती हैं। अभिषेक अपने कामयाबी का श्रेय कुछ गिने चुने लोगो को देते हैं, जिनमे से सबसे अहम् उनकी माता जी हैं। 

अभिषेक की मां एक तेज-तर्रार कारोबारी महिला हैं। इसके अलावा, अभिषेक की मां का एक स्वास्थ्य संबंधी यूट्यूब चैनल है, जिसका नाम ब्लॉगर दादी है। वह यूट्यूब पर ब्लॉगर दादी के रूप में काफी लोकप्रिय हैं।

अपने ख़ाली समय में, अभिषेक अपने परिवार और करीबी लोगों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं।