Image

आज के समय में ख़बरें देखने के लिए न्यूज़ पेपर और टीवी का इंतजार नहीं करना होगा। अब समय आ गया है समाचार ऐप लाइव का। हाथों में फोन हो तो पूरी दुनिया की खबरें आपकी मुट्ठी में समझो। समाचार ऐप लाइव ने अब हर खबर को आपके पास ला दिया है।जैसे हीकोई समाचार आया उस का नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर आ जाता है।

आज हम आपको समाचारऐपलाइव के कुछ ख़ास मोबाइल ऐप के बारें में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप अपने फ़ोन में जरुर डाउनलोड कर के रखें, अगर आप देश दुनियां की खबरों में रूचि रखते हैं। इसके साथ ही यह ऐप उन लोगों के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं जो किसी भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। समय - समय पर उनका सामन्य ज्ञान अपडेट होता रहता हैं।चलिए जानते है कुछ हिंदीसमाचारऐप के बारें में जिनसे आप पा सकेंगेब्रेकिंगन्यूज़ताज़ाहिंदीसमाचार औरताज़ाहिन्दीखबर वो भी कुछ ही समय के अंदर।

दैनिक भास्कर ऐप - लाइव समाचारऐप की बात करें तो दैनिक भास्कर का नंबर सबसे पहले आता है।इस ऐप में आप वो सब पढ़ सकते हैं जिसमें आपकी रूचि है।इस ऐप पर आप ज्योतिष, सेहत, खेल, व्यापार, फैशन, मनोरंजन देश, विदेश और राजनीति से जुड़ीं हर छोटी-बड़ी हर ब्रेकिंगन्यूज़ को तुरंत पढ़ सकते हैं।इसके अलावा आप अपने आस-पास घट रही घटनाओं को भी आसानी से जान सकते हैं। बस आपको दैनिक भास्कर के लाइव समाचारऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना है, और नोटिफिकेशन को ऑन करना है। ऐसा करते ही आप हरपल हर खबर पर नजर रख सकते हैं।

गूगल न्यूज़ ऐप  - जैसा की आप सब जानते हैं गूगल एक सर्च इंजन भी है और साथ में लाइव समाचारऐप भी है। यह हिंदी के अलावा भी कई भाषाओं में समाचार देता है। गूगल न्यूज़ हर उस खबर को आप तक पहुचता हैं जो किसी भी वेबसाइट या वेब पोर्टल पर खबर के रूप में अपडेट होता हैं।यहाँ पर भी आप देश- विदेश में होने वाली घटनाओं को पढ़ सकते हैं।आप जी जगह रहते हैं उस एरिया की खबरे भी पढ़ सकते हैं। बस आपको गूगल न्यूज़ के लाइव समाचारऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना है, और नोटिफिकेशन को ऑन करना है।

डेली हंट / न्यूज़ हंट न्यूज़ ऐप  - 2007 में वीरेंद्रगुप्ता द्वारा डेली हंट को स्थापित किया गया था। डेली हंट वर्सइनोवेशन कम्पनी के अंतर्गत आता है। इसका मुख्यालय बैंगलोर में स्थित है। यहऐप 14 भारतीयभाषाओंमेंहै। लाइव समाचार पाने के लिए यह भी बहुत अच्छा है, पर इसके साथ यह समस्या है इसमें दिखाई जाने वाली कुछ खबरे भ्रामक भी हो सकती हैं। क्योकिं यह लोगों को अपना प्लेटफोर्म देता है खबर लिखने के लिए। जिसकी वजह से कुछ खबरें भ्रामक भी होती है। आपको अपने विवेक का इस्तेमाल करके सही गलत का फैसला करना होता है।बस आपको डेली हंट के लाइव समाचारऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना है, और नोटिफिकेशन को ऑन करना है।