Image

रम्पस ओरिजिनल फिक्शन: रीना विथ व्हाइट रोजेस

मेरे घर से एक ब्लॉक दूर, रीना ने खुद को मार लिया। ग्रेजुएशन से तीन दिन पहले। ऐसा लगा जैसे मैं कक्षा में अन्य बच्चों की तरह रोने के लिए उसे अच्छी तरह से नहीं जानता। लेकिन मैं दुखी भी था।

अगले दिन, हमें होमरूम के बजाय एक विशेष विधानसभा में जाना होगा। हमारे शिक्षकों ने हमें फुटबॉल स्टैंड में झुका दिया और हमें कुछ भी नहीं बताया।


The story of 3 Paries and Jinn

"पिछली रात," प्रिंसिपल हेंड्रिक्सन शुरू होता है। वह माइक्रोफोन में खांसता है। सनोरा कोहेन ने उसे पानी की बोतल दी। हम इंतजार करते हैं जब वह इसे खोलता है।

"कल रात," वह फिर से कोशिश करता है, "एक दुर्घटना हुई थी। मुझे यह कहते हुए बहुत दुख हुआ कि रीना क्रूज का निधन हो गया है। ”

मेरे सामने पंक्ति में कुछ ड्रामा बच्चे अपनी बाहों के साथ एक दूसरे के चारों ओर लपके।

"हम क्या हुआ के बारे में कई विवरण नहीं जानते, सिवाय इसके कि यह चार्ल्सटन और अल्मा के चौराहे पर हुआ।"

हर कोई कानाफूसी करने लगता है।

"चार्ल्सटन और अल्मा," मेरे बगल में सोफी म्यूटर्स। "आप जानते हैं यह क्या है?"

मुझे पता है ये क्या है।

“यही वह जगह है जहाँ रेलमार्ग है। उसने कहा, '' ट्रैक ठीक वहीं पर हैं।

“यदि आपको इस दौरान समर्थन की आवश्यकता है, तो परामर्शदाता उपलब्ध होंगे। बस अपने शिक्षक को एक नियुक्ति करने के लिए मेरे कार्यालय से जाने या आने दें, “हेंड्रिक्सन खत्म करता है। वह पोडियम पर वहाँ लंगड़ा दिखता है। पिछले साल एक बच्चे की नशे में ड्राइविंग दुर्घटना में मौत हो गई थी। और एक साल पहले, ड्राइव-बाय की शूटिंग में एक सोम्मर की मौत हो गई थी। उसे इसके लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

बच्चों का एक झुंड अब रो रहा है। वे एक दूसरे को पकड़े हुए हैं और एक दूसरे की पीठ को रगड़ रहे हैं। मैं सोफी की ओर मुड़ता हूं इसलिए हम इस पर एक साथ अपनी आँखें रोल कर सकते हैं, लेकिन वह भी बहुत खुश है। वह मुझे बड़ी लाल आँखों से देखती है और उसका मुँह गंदे रबर बैंड जैसा दिखता है। वह मुझसे लिपट गई और मैंने अपना हाथ उसके चारों ओर कर दिया। हमारे सामने, नाटक की लड़कियों को अभी भी एक साथ घुमाया जाता है। दो जोर से रो रहे हैं और कुछ रो रहे हैं। यह उनके लिए है; वे रीना को सबसे अच्छे से जानते थे। यह सोफी और मेरे लिए नहीं है, जिन्होंने पांचवीं कक्षा से वास्तव में रीना से बात नहीं की है। जब वह बच्चों के थिएटर में गर्मियों की संरक्षिका से वापस आई और हमें बताया कि उसने नए दोस्त बनाए हैं।

घंटी बजती है।

वाइस प्रिंसिपल डेले माइक में कहते हैं, "अपनी कक्षाओं, सभी के लिए आगे बढ़ो।" "जारी रखें।"

लोग जिम छोड़ते हैं। मैंने सोफी को कंधे से उतारा और उठ गया। हमारी अगली अवधि कला इतिहास है। यह अब महत्वहीन लगता है, क्योंकि रीना की मृत्यु हो चुकी है और क्योंकि हम कल के बाद के दिन को स्नातक कर रहे हैं। श्री स्टीवंस समझते हैं, वे कहते हैं, इसलिए वह एक फिल्म पर काम करने जा रहे हैं। वह हमें एयरबड और द गोयनिस के बीच चयन करने देता है । हम कुत्ते के साथ एक को चुनते हैं। जब मिस्टर स्टीवंस रोल लेते हैं तो वह रीना का नाम छोड़ देते हैं। उसे लग रहा है कि वह रोने वाली है।

दो हफ़्ते पहले, श्री स्टीवंस ने मुझसे पूछा कि मैं कहाँ गिर रहा था।

"कैल," मैंने कहा।

"मैं वहाँ गया था, भी। '77 की कक्षा। जाओ भालू! ”

मुझे लगता है कि मैंने उसे मजाकिया अंदाज में देखा क्योंकि मुस्कान उसके चेहरे से एक घिनौने ऊतक की तरह गिर गई। उस क्षण में, मुझे लगता है कि हम एक ही थे उससे नफरत करते थे। और मुझे उससे नफरत है यह सोचने के लिए कि वह हम में से एक है।

मैं मारियो से कहता हूं कि मेरे साथ सीटें बदल दें ताकि मैं सोफी के बगल में बैठ सकूं। वह फिर से उसकी sweatshirt आस्तीन में sobbing है।

"क्या आप बाथरूम जाना चाहते हैं?" मैं उससे कानाफूसी करता हूं। मिस्टर स्टीवंस लाइट बंद कर देते हैं और फिल्म शुरू होती है। "मैं आपके साथ जाऊंगा।"

हम कक्षा से बाहर चले जाते हैं और श्री स्टीवंस हमें रोकते नहीं हैं। सोफी ने अपना चेहरा सिंक में धोया। उसका काजल पूरी तरह से चला गया है। मैं दीवार के सामने झुक गया और उसे आईने में देखा। उसके नारंगी बाल पीले नीले टाइलों के खिलाफ बहुत उज्ज्वल दिखते हैं। मैंने इतने घंटे बिताए हैं कि कक्षा में वापस जाने की बजाय मेरी आँखों से उनके बीच की ग्रूट ग्रूव्स को ट्रेस किया जा सके। वे छत तक जाते हैं।

"आप ठीक हो?"

वह आईने में मुझे देखती है। "आप कैसे परेशान नहीं हैं?" वह कहती है।

मैंने अपने होंठ चाट लिए। वे फटे और दर्द कर रहे हैं। "मैं उदास हूँ। मैं अभी रोना नहीं चाहता। ”

“यह रोना नहीं चाहता है। तुम बस करो। यह आप से बाहर आता है और आप इसे रोक नहीं सकते हैं। ”

"यदि आप अपनी आँखें इस तरह से रोल कर सकते हैं तो आप कर सकते हैं।" मैं उसे दिखाता हूं। मैं लगभग रोती हूं, जब वह मुझे घूरता है।

"मूर्ख मत बनो।" वह आईने में अपने चेहरे से लाली को थपथपाते हुए वापस चली जाती है। "वह हमारी दोस्त थी और अब वह मर चुकी है और हम सभी को स्नातक की तरह नाटक करना होगा। यह बहुत बड़ी बात है। यह एक कमबख्त घोटाला है। ”

"हाँ। हेला गूंगा। "

अगले दो घंटे बहुत ज्यादा हैं। लोग परेशान हैं। शिक्षक कर्कश आवाजों के साथ हमसे बात करने की कोशिश करते हैं। मेरा सिर तीसरी अवधि से दर्द हो रहा है।

मैंने पिछले हफ्ते रीना से बात की थी, मैं सोफी को बताता हूं। रीना और मैं पीई के बाद लॉकर रूम में आखिरी थे और मैंने पूछा कि वह उस सप्ताह के अंत में क्या कर रही थी और उसने कुछ नहीं कहा। फिर उसने अपना बैग पकड़ा और चली गई। Read ghost stories