Image

सभी लोग अपने भविष्य को लेकर सोचते हैं। लोग यह चाहते हैं कि उनके पास कोई ऐसा बिजनेस हो जिसकी मांग आगे बढ़ें। इसी को ध्यान में रखकर यहां कुछ भविष्य के बिजनेस आईडियाज दिए गए हैं जो लंबे समय में अधिक/अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इन बिजनेसेज की खास बात यह है कि इन्हें कम निवेश के साथ शुरु करके कुछ समय बाद बिजनेस का विस्तार किया जा सकता है। 

बिजनेस का विस्तार करने क लिए आप बिजनेस लोन की मदद प्राप्त कर सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन और 3 लाख रुपये तक का लाइन ऑफ क्रेडिट बहुत आसानी से प्रदान किया जाता है। 

को-वर्किंग स्पेस बिजनेस 

भविष्य में कार्यालयों का चलन बदलने वाला है। उच्च किराये के खर्च के कारणछोटे व्यवसायों के लिए एक अलग कार्यालय स्थान का खर्च वहन करना बहुत मुश्किल है। इसलिए लोग को-वर्किंग स्पेस में काम करना पसंद कर रहे हैं। यह न केवल उन्हें किराये के खर्च को कम करने में मदद करता हैबल्कि विशेषज्ञता और कौशल साझा करने में भी मदद करता है। अगर आपके पास खाली जगह है तो को-वर्किंग स्पेस बिजनेस करना शुरू कर दें। यह एक नया बिजनेस आइडिया है जो बहुत फ्यूचरिस्टिक है। यह भारत में सबसे अच्छे आगामी बिजनेस आईडियाज में से एक है। 

जनरल स्टोर का बिजनेस

विशेषज्ञों का मानना है कि कुछ देशों की मध्यम वर्ग की आबादी में जबरदस्त इजाफा होगा और जिस देश में मध्यम वर्ग की आबादी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है उसे एक उभरते बाजार के रूप में देखा जा रहा है। मध्यम वर्ग के विस्तार के साथवस्तुओं और सेवाओं की खपत में तेज वृद्धि होगी। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा अवसर है जो रिटेल चेन स्टोर शुरू करने जैसा अच्छा और सेवाओं का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। 

रियल एस्टेट में बिजनेस

हर साल तेजी से हो रहे शहरीकरण से हजारों लोग बड़े शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे अच्छी नौकरी ढूंढनाजीवन स्तर में सुधार करना आदि। इस प्रवृत्ति के कारणकिफायती घरों की आवश्यकता बहुत बढ़ गई है। इसने रियल एस्टेट उद्योगदलालों और निर्माण कंपनियों के लिए अपनी सेवाएं देने का एक बड़ा अवसर पैदा किया है। यदि आप इस व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैंतो आपके पास अपने क्षेत्र में काम करने के लिए प्रासंगिक अनुभव और सरकारी लाइसेंस होना चाहिए। 

हेल्थ सर्विस इंडस्ट्री  

बदलती जीवनशैली के कारण लोग बीमारियों और स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दों के प्रति अधिक संवेदनशील हो गए हैं। फॉर्च्यून के अनुसारभविष्य में हेल्थकेयर उद्योग का अत्यधिक विकास होगा। 

निवारक दवाएं तेजी से बढ़ेंगी और सामान्य स्वास्थ्य देखभाल प्रथाओं को व्यक्तिगत स्वास्थ्य देखभाल प्रथाओं द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा। यदि आप किसी भी रूप में इस उद्योग में कूद सकते हैंतो आप निश्चित रूप से भविष्य में उच्च रिटर्न का आनंद लेंगे। यह 2025/2030 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ फ्यूचर बिजनेस आइडिया में से एक है। 

होम सौर ऊर्जा कंपनी स्थापित करें 

हमारे देश के अधिकांश भागों में वर्ष भर पर्याप्त धूप प्राप्त होती है। इसलिएनिवासियों के लिए अपनी खुद की बिजली पैदा करने और पैसे बचाने का एक बड़ा अवसर है। इसके लिए आप लोगों को उनकी छतों या बालकनियों पर स्थापित करने के लिए सौर उपकरण खरीदेंगे और स्थापित करेंगे। इस प्रकार सृजित सौर ऊर्जा को अतिरिक्त शक्ति प्रदान करने के लिए व्यक्ति या भवन के लिए मुख्य बैटरी से जोड़ा जा सकता है। यह भारत में उभरते हुए आगामी बिजनेस आईडियाज में से एक है।