क्यों ना फिर से जी ली जाए जिंदगी

  • मिसेज शर्मा आजकल बहुत खुश रहती हैं क्योंकि उन्होंने डान्स क्लासेस जॉइन कर ली हैं और वह वहां बच्चों को डान्स सिखाने भी लगी हैं।मिसेज शर्मा को डान्स का शौक शुरू से था।थोड़ा थोड़ा करती भी थी लेकिन पिता ने कभी डान्स क्लासेस नहीं जाने दिया।पति खुले विचारों के मिले लेकिन घर गृहस्थी अयर संयुक्त परिवार की जिम्मेदारी में ऐसी फंसी कि अपने लिए वक्त ही निकाल पायी।अब बच्चे अपनी अपनी दुनिया में व्यस्त हो गए हैं तो खुद के लिए वक्त ही वक्त है।60 की उम्र में डान्स क्लासेस जॉइन करने का निर्णय लेना आसान नहीं था  लेकिन पति और बच्चों ने साथ दिया और कहा अब मौका है तो जिंदगी जी लो अपनी।अपने शौक पूरे कर लो।
  • स्वाति जी ने 50 की उम्र पार कर अपनी नई नवेली बहु को अपनी साथी बनाकर अपने कार सीखने के शौक को पूरा किया।दोनो सास बहु ने साथ साथ ही कार ड्राइविंग स्कूल जॉइन किया और साथ साथ कार चलाना सीखा।
  • रचना आजकल हारमोनियम और तबला बजाना सीख रही है उसने आजकल यह नया शौक बनाया है।दिन का तीन घंटे वह ऐसे ही अपनी रुचियों को देती है और जब एक शौक से मन भर जाता है तो दूसरे शौक बना लेती है।

दोस्तों यह तो कुछ ही उदाहरण हैं।जिनके जरिये मैं आज आपको यह बताना चाहती हूँ कि हमें चाहे हमारी कितनी भी उम्र हो जाए अपने शौक अपने अंदर जिंदा रखने चाहिए और उन्हें पूरा भी करना चाहिए।सीखने की चाहत को कभी खत्म नहीं करना चाहिए।हो सकता है किसी कारणवश आप अपने शौक पूरे नहीं कर पाये तो क्या हुआ,अभी भी देर नहीं हुई है चलिए उठिए और अपनी रुचि,अपने शौक को वक्त देकर मन की सच्ची खुशी महसूस कीजिए।

और अगर आप सभी को मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा तो कृपया कमेंट जरूर कीजिए ताकि मैं भविष्य में भी आप सभी के सामने इसी तरह अच्छे अच्छे ब्लॉग लिखकर प्रस्तुत करूं।

धन्यवाद!

गुंजन

  Never miss a story from us, get weekly updates in your inbox.