Image

अपनी सुविधा के लिए एक ही स्थान पर नवीनतम ट्रैक्टर मूल्य और विशेषज्ञता के साथ खुद को अपडेट करें। ट्रैक्टर ज्ञान न केवल आपको नवीनतम ट्रैक्टर मूल्य सूची देता है, बल्कि आपको भारतीय बाजार में आने वाले ट्रैक्टर के बारे में अपडेट भी करता है। ट्रैक्टर ज्ञान का उद्देश्य आपको अपने बजट के लिए सबसे उपयुक्त ट्रैक्टर देना है। XP प्लस पर नया ट्रैक्टर महिंद्रा 575, स्वराज 744 Fe, Maha Shakti, John Deere 5050D, और कई अन्य में मैसी फर्ग्यूसन 241। नीचे आप भारत में भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर्स, मूल्य तुलना और कम ट्रैक्टर की कीमतों आदि के साथ भारत में पा सकते हैं।


ट्रैक्टर केवल अन्य कार नहीं हैं, वे किसानों की ताकत हैं। पर्याप्त उपयोगिता ट्रैक्टर और महत्वपूर्ण कार्यक्षमता प्रत्येक किसान की इच्छाओं को पूरा करती है। आदर्श ट्रैक्टर के उपयोग के साथ कृषि और कृषि आसान हो जाते हैं। सही ज्ञान के बिना कुछ भी खरीदना खतरनाक हो सकता है, और सही ज्ञान के बिना एक ट्रैक्टर खरीदना बहुत खतरनाक है क्योंकि एक ट्रैक्टर खरीदना न केवल एक खरीद है, बल्कि एक निवेश भी है। चाहे वह भारत में सड़क की कीमतें, ट्रैक्टर विनिर्देश या दक्षता हो, आपको भारत में ट्रैक्टरों के बारे में सटीक जानकारी मिलेगी।


उनके असाधारण प्रदर्शन और दक्षता के कारण भारत में लगभग 25+ ट्रैक्टर ब्रांड हैं। भारत में ट्रैक्टर की कीमतें 2.50 लाख रुपये से शुरू होती हैं - 29.20 लाख रुपये *। सभी ब्रांडों का ट्रैक्टर इस सीमा के तहत बहुत मूल्यवान है, हालांकि, एक अपवाद हो सकता है। भारत में ट्रैक्टरों को किसानों की क्षमता और जरूरतों को याद करके लॉन्च किया गया है और इस प्रकार, भारत में ट्रैक्टरों की कीमत किसानों के लिए बहुत किफायती है। अपने ज्ञान में अधिक जोड़ते हुए, सबसे महंगा ट्रैक्टर जॉन हिरण 6120B है, जिसकी कीमत 29.20 लाख * है और सबसे सस्ती ट्रैक्टर महिंद्रा युवराज 2,50 लाख 215 एनएफटी है।